KV in News (Newspaper clippings)

 

 
ताजा समाचार
 

 

 

 

 

 

 

पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान एसोसिएशन और आंध्र प्रदेश के नेशनल ग्रीन कोर संयुक्त रूप हरिहर कला भवन में 18 जनवरी 2013 को तेल और गैस संरक्षण "के विषय पर जगह चित्रकला प्रतियोगिता, तेल और गैस संरक्षण पखवाड़ा 2013 समारोह के साथ संबंध में सिकंदराबाद पर stae स्तर का आयोजन.
1. ईशा Rayal-V सी 1 पुरस्कार जीता.
2. अर्पिता पटनायक-V एक सांत्वना पुरस्कार जीता.

Vignan हाई स्कूल, Nizampet, 24 जनवरी 2013 को Vignan हाई स्कूल, "Vignanothsav वार्षिक समारोह के साथ संबंध में Nizampet में हाजिर ड्राइंग प्रतियोगिता पर आयोजित जोनल स्तर हैदराबाद. छठी कक्षा की बी Sravya 1 पुरस्कार जीता.

 
 
के.वी.एस स्थापना दिवस समारोह
 
केवी ए.एफ.एस बेगमपेटके.वी.एसस्थापना दिवस15वींदिसंबर2012 कोमनाया जाता है.
स्थापना दिवस समारोह हमारे प्यारेप्रधानाचार्यश्री..इसराइल,डा.मेधाBrahmapurkarवाइस प्रिंसिपल,श्रीवीरास्वामीलाइब्रेरियन,प्रधान अध्यापिकाश्रीमतीशम्मीसाहनी,औरसुश्रीDaisyFransisPRT.द्वारादीप प्रज्वलनकेसाथशुरू.
क्षत्रियग्यारहवीं कक्षाके,केन्द्रीय विद्यालय संगठनकेलक्ष्य और उद्देश्यकेबारे में छात्रों कोप्रबुद्धऔरअगरहमसबउत्थानजोकेन्द्रीय सरकार केहस्तांतरणीयकर्मचारियोंकेबच्चोंकेलिए इस तरह केएकसम्मानित संगठनकामकरताहैका एक हिस्साहोने पर गर्वहोना चाहिए. गुणवत्ता की शिक्षाउपलब्धकरानेकेद्वारा.
प्रिंसिपल औरवाइस प्रिंसिपलकरते हैं कैसे हम सबकोशिश औरसामूहिकरूपसेकेन्द्रीय विद्यालय संगठनका उद्देश्यप्राप्त करने के लिएभविष्यमेंएक बेहतर समाजकेलिएएक बेहतर इंसान बननेपर जोर दिया
 
डी.सी सर शिक्षकों की सराहना के लिए विद्यालय आते हैं.
 
माननीय उपायुक्त श्री एस.एम. सलीम और आदरणीय सहायक आयुक्त श्रीमती. Sudhamani अनुकूल तारीख 12/12/12 शिक्षकों की सराहना के लिए विद्यालय आते हैं. यही कारण है कि हमारे विद्यालय केशिक्षकों NCSC संचालन के जिम्मेदारी जिस तरह व्यक्तिगत रूप से में ले के लिए उल्लेखनीय केवी एएफएस बेगमपेट के शिक्षकों की सराहना.
सलीम Sudhamani सर और महोदया सभा को संबोधित किया है और जिस तरह से सभी समन्वय का काम बाहर NCSC आयोजित करने का भव्य सफलता के लिए किया गया था के लिए शिक्षकों की सराहना की. उनके "स्फूर्ति बात" शिक्षकों के लिए पीठ पर एक पॅट था और उनका मनोबल बढ़ाया कई इस तरह के भविष्य में काम करने के लिए ले.
 
माता पिता - शिक्षक की बैठक:  कक्षा बारहवीं के लिए
बारहवीं कक्षा के छात्रों के प्रदर्शन का उपयोग करने के लिए और त्रैमासिक और 1 प्री - बोर्ड में उनके परिणाम का विश्लेषण के लिए बारहवीं कक्षा के लिए माता - पिता शिक्षक बैठक विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया था.
प्रधान, श्री ए.ए. वर्णित इसराइल कार्य योजना के माता पिता से तैयार किया गया है कि धीमी शिक्षार्थियों जो है के रूप में इस प्रकार के लिए;
1. एक घंटे / उप श्रेणी W.E.F. 12 दिसम्बर 2012 विशेष रूप से 2 से 5:00 के लिए धीमी शिक्षार्थियों के लिए (यह अनिवार्य है के लिए सभी धीमी शिक्षार्थियों वर्ग 2 बजे से 5:00 तक में भाग लेने के लिए)
2. कक्षा परीक्षण हर दिन आयोजित किया जाएगा
3. से 22 दिसम्बर 2012 13th सर्दियों तोड़ने के दौरान विशेष क्लासेस जनवरी 2013
4. द्वितीय प्री - बोर्ड को 19 जनवरी 2013 से 2 फ़रवरी 2013
5. 3 से 10 फ़रवरी 2013 के लिए सीबीएसई प्रैक्टिकल
6. कम उपलब्धि हासिल करने के लिए शिविर 10 से 20 फरवरी तक +२०१३ अध्ययन
 
 
राष्ट्रीय सुपर आर्ट स्पार्क पुरस्कार
DarshiniViswakala, शैक्षिक एवं युवा कल्याण सोसायटी, राजमुंदरी राजमुंदरी में 2012 नवंबर में 12 वीं अखिल भारतीय बाल एवं युवा कला प्रतियोगिता एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया.
1. Ch-VIISAHITHI एक राष्ट्रीय उसे शीर्षक "सड़क सुरक्षा" चित्रकारी के लिए सुपर कला स्वर्ण पदक के साथ स्पार्क पुरस्कार जीता.
2. अर्पिता पटनायक VA उसे "होली" शीर्षक चित्रकला के लिए स्वर्ण पदक जीता.
3. आर. SnehamayeeIXD उसे "दीवाली" शीर्षक चित्रकला के लिए स्वर्ण पदक जीता.
 
 
स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता
परिसंघ के भारतीय सीआईआई - गोदरेज उद्योग SaharabjiGree व्यापार केंद्र, हाईटेक सिटी, आठवीं तक चतुर्थ वर्ग के लिए स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता पर हैटेक शहर,Kothaguda, हैदराबाद में 1 दिसम्बर 2012 को आयोजित.
Rayal - कुलपति ईशा प्रथम पुरस्कार जीती
बी. Sravya के माध्यम से द्वितीय पुरस्कार जीती
Ch तृतीय पुरस्कार SAHITHI जीती
 
 
स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता
इनाडू समाचार पत्र,Kalorama प्रिंटर पर मौके पर 11 नवम्बर 2012 चित्रकला प्रतियोगिता, बच्चों दिवस समारोह के साथ संबंध में बेगमपेट पर आयोजित हैदराबाद
1. CH.SAHITHI - सातवीं जूनियर्स समूह में प्रथम पुरस्कार जीती
2. P.TANUJA - सातवीं बी जूनियर समूह में दूसरा पुरस्कार जीती
3. Rayal कुलपति A.ESWAR जूनियर्स समूह में तृतीय पुरस्कार जीती
4. अर्पिता पटनायक VA जूनियर्स समूह में सांत्वना पुरस्कार जीती
 
 
 
स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता
आंध्र प्रदेश बाल अधिकार एसोसिएशन और साक्षी समाचार पत्र, हैदराबाद पब्लिक गार्डन में बाल दिवस समारोह के साथ संबंध में संयुक्त रूप से 10 नवम्बर 2012 के मौके पर चित्रकला प्रतियोगिता पर संगठित
1. A.ESHARayal - वी सी प्रथम पुरस्कार जीता
2. CH.SAHITHI - सातवीं एक सांत्वना पुरस्कार जीता
3. B.SRAVYA छठी एक सांत्वना पुरस्कार जीता
4. अर्पिता पटनायक - वी सांत्वना पुरस्कार जीता
 
 
स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता
नेशनल ग्रीन कोर. आंध्र प्रदेश और जवाहर बाल भवन, सरकार संयुक्त रूप से 24 मौके पर चित्रकला प्रतियोगिता पर राज्य बाल भवन, संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन जैव विविधता के अवसर पर सार्वजनिक गार्डन में सितम्बर 2012 का आयोजन किया. B.SRAVYA-V! एक प्रथम पुरस्कार जीता
 
नेशनल बुक ट्रस्ट, हैदराबाद 16 मौके पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित नवम्बर 2012 नेशनल बुक सप्ताह समारोह 2012 के अवसर पर विद्यानगर में शाखा
1. Rayal सी वी A.ESHA प्रथम पुरस्कार जीता
2. B.SRAVYA छठी तृतीय पुरस्कार जीता
 
सालार जंग संग्रहालय, हैदराबाद 14 मौके पर चित्रकला प्रतियोगिता पर Musium बच्चों दिवस समारोह के अवसर पर 2012 नवंबर organi9sed सालार जंग में
1. बी. Sravya छठी A जीती प्रथम पुरस्कार
2. CH.SAHITHI - सातवीं एक दूसरा पुरस्कार जीती
3. K.RESHMASREE - सातवीं एक तृतीय पुरस्कार जीती
 
युवा हंस अखबारों और HMTV, हैदराबाद संयुक्त रूप से 17 मौके पर चित्रकला प्रतियोगिता पर Sritirumala उद्यान, नई Bowenpally नवम्बर 2012 का आयोजन. अर्पिता पटनायक - वी एक प्रथम पुरस्कार जीता
 
BMBirla
विज्ञान केन्द्र, हैदराबाद बिरला साइंस सेंटर में 8 Nov.2012 मौके पर चित्रकला प्रतियोगिता पर वार्षिक आयोजन किया. B.SRAVYA छठी मेरिट अवार्ड जीता.
 
 
 
केवी ए.एफ.एस बेगमपेट में के.वी.एस राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस
माननीय मुख्य अतिथि श्री जी.वी. Hanumanth राव, उप कार्यकारी निदेशक, परमाणु ईंधन परिसर, ईसीआईएल, न्यायाधीश डॉ. वी विजयलक्ष्मी संयुक्त आयुक्त के अतिथि, उपायुक्त श्री एस.एम. सलीम डॉ. ललित शर्मा, NCSC संयोजक, श्रीमती बेगम Shamshath, केन्द्रीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों जुड़वां शहरों, न्यायाधीशों, एस्कॉर्ट शिक्षकों और NCSC के प्रतिभागियों के
1 दिन की रिपोर्ट
तीन दिन केवीएस राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस 2012 22 पर एक करारा उद्घाटन समारोह के साथ नवम्बर 2012 में शुरू हुआ 10.am में केन्द्रीय विद्यालय एएफएस बेगमपेट, 422 हैदराबाद में जो acerca और देश के विभिन्न भागों से 24 क्षेत्र के विभिन्न केन्द्रीय विद्यालयों मार्गदर्शिकाएँ से 50 छात्रों ने भाग लिया है. आईआईटी हैदराबाद के निदेशक डॉ. यूबी देसाई, दिन के लिए मुख्य अतिथि थे. ग्रुप कैप्टन एक एयर फोर्स स्टेशन, बेगमपेट, Dr.Lalit शर्मा, NCSC संयोजक, केवीएस हैदराबाद क्षेत्र के उपायुक्त श्री एस.एम. सलीम, केवीएस हैदराबाद क्षेत्र के सहायक आयुक्तों, न्यायाधीशों के एक प्रभावशाली पैनल, केवीएस के सेवानिवृत्त अधिकारियों, प्रधानाचार्यों, उप शशिधर जुड़वा शहरों के केन्द्रीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के कार्यक्रम में भाग लिया था. कार्यक्रम है जो भगवान गणेश द्वारा मंगलाचरण के साथ शुरू हो गया था हैदराबाद क्षेत्र श्री उप Commissioenr द्वारा स्वागत भाषण के द्वारा पीछा किया गया था. एस एम सलीम. जुड़वां शहर के विभिन्न केन्द्रीय विद्यालयों के छात्रों द्वारा एक संक्षिप्त लेकिन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया था. NTSC के संयोजक डॉ. ललित शर्मा, उनकी लोकप्रिय विज्ञापनों की पंच लाइनों से जोड़ने के साथ छात्रों के साथ एक पल ही राग अलापा सोचो Hatke, जो ज़िंदगी souoge बादल इक NCSC के उद्देश्य के लिए देश और आप कैसे jagega आइडिया. डॉ. यूबी देसाई अपने शिक्षाप्रद बात में, प्रतिभागियों हमें आग्रह किया अभिनव और रचनात्मक विचारों के साथ बाहर आने के लिए एक सवाल मन को विकसित करने के लिए. दिन में सपने देख एक बड़े पैमाने पर पुरस्कृत प्रक्रिया उनका दृढ़ विश्वास था. उद्घाटन कार्यक्रम में श्री धन्यवाद का एक वोट के साथ संपन्न हुआ. एस Sambanna, केन्द्रीय विद्यालय संगठन, हैदराबाद क्षेत्र के सहायक आयुक्त. दिन के बाद के हिस्से में प्रतिभागियों के साथ मुख्य अतिथि बातचीत की और NCSC में शामिल परियोजनाओं में से कुछ के माध्यम से चला गया. मैं उपायुक्त, केन्द्रीय विद्यालय संगठन के सहायक आयुक्तों, हैदराबाद क्षेत्र और केन्द्रीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों विभिन्न के साथ किया गया था. न्यायाधीशों के एक प्रभावशाली पैनल जुड़वां शहरों में से एक वैज्ञानिक संगठनों से प्रख्यात हस्तियों के शामिल धैर्य और अत्यंत ध्यान के साथ हर परियोजना की जांच की. डॉ. ललित शर्मा संयोजक NCSC दोपहर में 24 क्षेत्र के अनुरक्षण शिक्षकों को संबोधित किया. आंध्र प्रदेश के पर्यटकों के आकर्षण पर पर्यटन विभाग से प्रतिभागियों और अनुरक्षण शिक्षकों मनोरंजन कार्यक्रम के एक हिस्से के रूप में शाम को एक फिल्म में दिखाया गया था.
2 दिन यानी की रिपोर्ट 23 नवंबर 2012
9.00 amwith कार्यवाही में 2 दिनों पारंपरिक प्रार्थना केवीएस शुरू किया. परियोजनाओं की प्रार्थना के बाद प्रलय 2 दिन के सभी दिन जारी रखा. हैदराबाद क्षेत्र श्री एस.एम. सलीम के उपायुक्त, सहायक श्री एस Sambanna और बीए Rangasri आयुक्तों कांग्रेस के 2 दिन की कार्यवाही की देखरेख के लिए एक यात्रा का भुगतान किया. 2 दिन की कार्यवाही में शाम को 5.00 बजे संपन्न हुआ. दूसरे दिन के लिए मनोरंजन कार्यक्रम छात्रों की प्रतिभा की कभी न खत्म होने वाली फव्वारा रखा हर एक एक अन्य उत्कृष्ट कार्यक्रम के बाद साथ में देर रात तक उनकी कुर्सियों से चिपके के साथ एक गरजनदार सफलता थी.
3 और अंतिम दिन की रिपोर्ट
तीसरे दिन की कार्यवाही भी केवीएस प्रार्थना जिसके बाद अंतिम रूप देने और परिणामों के सारणीकरण के दोपहर के भोजन के समय तक अपनी उंगलियों पर हर एक रखा के साथ शुरू हुआ. राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस की जिसके लिए श्री जीवीएस Hanumanth राव परमाणु ईंधन परिसर के उप कार्यकारी निदेशक मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था 3.00.pm पर समापन समारोह के साथ aconlcusion करने के लिए आया था.
 
 
 
 

 

फायर सेफ्टी सप्ताह का आयोजन
केन्द्रीय विद्यालय. एएफएस अग्नि सुरक्षा सप्ताह, बेगमपेट विद्यालय में मनाया गया. श्री यादव और श्री कृष्ण कुमार वायु सेना स्टेशन, बेगमपेट 19-04-2012 को विद्यालय का दौरा किया और आग और आग बुझाने की कल के विभिन्न तरीकों के विभिन्न प्रकार पर एक व्याख्यान दिया. उन्होंने यह भी विद्यालय खेल का मैदान में व्यावहारिक प्रदर्शन किया और विद्यालय के सभी छात्रों आग बुझाने की कल की विधि देखा है. यह छात्रों और शिक्षकों अग्निशमन के बारे में जागरूकता विकसित करने के लिए और कौशल विकसित करने के लिए के रूप में आग बुझाने में मदद की और जब जगह लेता है.

 

"कैंसर" पर जागरूकता कार्यक्रम
कैंसर रोगी की सहायता सोसायटी, निदेशक, श्री वैश्य सुनील कश्मीर 18-04-2012 पर विद्यालय का दौरा किया है और कारण, लक्षण और उपचार के कैंसर के लिए उपलब्ध मोड पर विधानसभा के दौरान एक व्याख्यान दिया. उन्होंने यह भी उपयोग के तम्बाकू, beetulnut कैंसर को रोकने आदि के रूप में कार्सिनोजन पर जोर दिया. उन्होंने यह भी विभिन्न रसायनों के रूप में संचरण के मोड, जो पैदा कर रहे हैं विकिरण गामा आदि के उन्होंने यह भी बताया कि कैंसर रोगी सहायता सोसायटी जिसका कॉर्पोरेट कार्यालय मुंबई में स्थित कैंसर के रोगियों में मदद करता है जो आर्थिक रूप से गरीब हैं पर प्रकाश डाला.

 

 

कुमारी. sahiti चौधरी सातवीं कक्षा की चित्रकारी शीर्षक "सहेजें पर्यावरण, ग्लोबल कला अकादमी द्वारा आयोजित, Bowenpally के लिए प्रथम पुरस्कार जीता. जो 22 अप्रैल 2012 को विश्व चित्रकला प्रतियोगिता के मौके पर आर्ट गैलरी पर Bowenpally का आयोजन किया,.

 

 

Mas जीआर शंकर साई VIIIC की चित्रकला में 18 अप्रैल 2012 पर Balaratna पुरस्कार - 2012 के विजेता सम्मानित किया गया. यह Abhinandana सांस्कृतिक संगठन, विद्यानगर, Chikadpally Thyagaraya गण सभा सभागार में कला और चित्रकारी के क्षेत्र में प्रतिभाशाली बच्चे कलाकारों के लिए, हैदराबाद द्वारा आयोजित किया गया था.

 

 

राष्ट्रीय स्तर ग्रीन स्कूल कार्यक्रम में इंद स्थिति
ग्रीन स्कूल कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर पर 2 स्थान मिला, नई प्रविष्टियाँ श्रेणी विज्ञान और एनवायरनमेंट (सीएसई) दिल्ली के लिए केंद्र द्वारा आयोजित है. केवी एएफएस बेगमपेट टीचर गाइड श्री TVNRamesh के साथ छात्रों को माननीय Cheif मंत्री, दिल्ली, श्रीमती शीला दीक्षित 28 से मार्च 2012 पुरस्कार समारोह में steins सभागार, HabitatCentre की, दिल्ली में ग्रीन स्कूल पुरस्कार प्राप्त किया.

 

 

 

8 एसटीडी सेकंड 'सी'.मास्टर जीआर शंकर साई इंडियन डेवलपमेंट फाउंडेशन, मुंबई के लिए सामाजिक राजदूत है, फिर वर्ष 2011 के लिए सबसे अच्छा राजदूत के रूप में सम्मानित किया गया है.

 

 

 

 

 

 

 

महाशिवरात्रि महोत्सव्

महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में  छात्रों के द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम बहुत ज्ञानवर्धक था।

 .विश्व मानवाधिकार दिवस (१० दिसंबर २०११ द्वितीय शनिवार।

९ दिसंबर को विश्व मानवाधिकार दिवस मनाया गया।

.मोहर्रम

६ दिसंबर को छात्रों के द्वारा ज्ञानवर्धक तथा प्रभावपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तुत किय गय।

 विभिन्न प्रदेशों में मकर संक्रान्ति का पर्व विभिन्न प्रकारों में मनया जाता है। विद्यालय में एक दिन पहले मनाया गया। छात्रों के द्वारा अद्भुत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

 

.गणतन्त्र दिवस समारोह २६ जनवरी २०१२

विद्यालय में देशभक्ति से गणतन्त्रदिवस मानाया गया।

प्राचार्य के द्वारा ध्वजारोहण

राष्ट्रगीत  तथा झंडागीत

प्रमुख आकर्षण श्री एम.के.साहू के द्वारा देशभक्तिगीत

उपप्रधानाचार्या के द्वारा प्रेरणाप्रद भाषण

 

 

.मकर संक्रान्ति (१४ जनवरी २०११)

 

 

 

केन्द्रीयविद्यालय,वायुसेनाशिबिर,बेगंपेट,हैदराबाद-११

           वार्षिकोत्सव् का प्रतिनिवेदन

 

विद्यालय का वर्षिकोत्सव् २५ नवंबर २०११ को  सायं ६.०० बजे से मनाया गया।

ग्रुप कप्तान् ई.के.प्रसाद.स्टेशन कमांडर ४०४ ए.एफ.एस बेगंपेट तथा अध्यक्ष विद्यालय प्रबंधक समिति

वार्षिकोत्सव के मुख्य अतिथि थे। श्रीमति सुप्रिया प्रसाद ,अध्यक्षा ए.एफ्.ड्ब्ल्यू.डब्ल्यू.ए. ने भी भाग लिया ।उन्होंने पुरस्कार वितरण किया।

दीपप्रज्वालन

गणेशवन्दना

 

प्राचार्य श्री साई राजेन्द्र कुमार के द्वारा वार्षिक निवेदन प्रस्तुत किया गया।

अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

पुरस्कार वितरण

 

मुख्य अतिथि के द्वारा छात्रों का अभिनन्दन किया गया।

उपप्राचार्या डा.मेधा ब्रह्मपुरकर के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया।

राष्ट्रगान से कार्यक्रम समाप्ति।

 

 

 

 

 केन्द्रीयविद्यालय,वायुसेनाशिबिर,बेगंपेट,हैदराबाद-११

                ट्राफिक सुरक्षा  सप्ताह

विद्यालय के ३० स्काउट तथा गाईड छात्रों ने ट्राफिक इन्स्पेक्टर की सहायता से ट्रैफिक सुरक्षा अभियान का आचरण किया।

श्रीमति कामेश्वरी,श्री केदार राम,श्री एम्.टी.राजू,श्रीमति श्रीकला,श्री श्रीनिवासराव ने छात्रों का मार्गदर्शन किया।

टैफिक इन्स्पेक्टर श्री भुजंग राव छात्रों को ट्रैफिक चिह्नों के बारे में समझाया ।सडक सुरक्षा के विषय में पुस्तकों का वितरण किया गया।

सडक सुरक्षा के बारे में एक पी.पी.टी.प्रस्तुत किया गया।

 

उसके बाद छात्रों ने सडक सुरक्षा नियमों के बारे में सामन्य लोगों को अवगत कराया।

 

प्रतिवेदन  सितंबर २०११

            हिन्दी पखवाडा समारोह

 

   

 

  

   

   

 

                ----------------------------------------xxxxxxxxxxxx------------------------------------

 

 

 

 

 

      

                

   

 

 

 

      

 

 

३ सितंबर को मान्य शिक्षा अधिकारी श्री रंगश्री महोदय के नेतृत्व में विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

 

५ सितंबर को डा.राधाकृष्णन जयन्ती के अवसर पर श्रद्धसुमन अर्पित किये गये।

 

१२ सितंबर को पहली कक्षा से दसवीं कक्षा तक प्रथम संकलनात्मक मूल्यांकन परीक्षा तथा ग्यारहवें तथा बारहवीं कक्षाओं के लिये द्वितीय इकाई परीक्षा का प्रारंभ हुआ।

 

केन्द्रीयविद्यालय,वायुसेनाशिबिर,बेगंपेट,हैदराबाद-११

 

विद्यालय स्तर पर आयोजित समाजविज्ञान प्रदर्शिनी का प्रतिनिवेदन

२२ अक्तूबर  २०११  को  विद्यालय स्तर पर आयोजित समाजविज्ञान प्रदर्शिनी का आयोजन क्रियाकलाप कक्ष में  किया गय। प्राचार्य श्री साई राजेन्द्र कुमार के द्वारा प्रदर्शिनी का उद्घाटन किया गया।

कक्षा छठी से ग्यारह तक सभी छात्रों ने बडे उत्साह से इस प्रदर्शिनी में भाग लिया।

 सुंदर पेइंटिंग(कलाकृतिया) ,रंगीन मोडल(प्रतिकृतिया), रेखाचित्र के द्वारा छात्रों ने प्रदर्शित वस्तुओं का विशेष विवरण दिया। उत्तम प्रदर्शितवस्तुओं का  क्लस्टर लेवेल के लिए चयन किया गया।

के.वी.पिकेट में क्लस्टर लेवेल प्रदशिनी का आयोजन ३ तथा ४ नवंबर,२०११ को किया गया। प्रदर्शिनी का मार्गदर्शन श्रीमति बीना राजन,श्रीमति सूर्यकुमारी बर्मा,श्रीमति कीर्ति सक्सेना,श्रीमति जी.प्रभावति नायुडु तथा सुश्री पद्मजा के द्वारा किया गया।

 

२६ जनवरी २०१२
केन्द्रीय विद्यालय बेगमपेट में गणतंत्र दिवस बडे ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । प्राचार्य महोदय ने ध्वजारोहण किया तत्पश्चात राष्टगान और ध्वजगीत गाकर छात्रों ने सलामी दी । प्राथमिक  कक्षा के छात्रों ने बांग्ला नृत्य एवं देशभक्ति पर आधारित नृत्य प्रस्तुत किया । विज्ञान के शिक्षक श्री एम के साहू ने अपने गीत से सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया । उप प्राचार्या महोदया ने छात्रों को संबोधित किया । मिठाई वितरण के द्वारा समारोह का समापन हुआ ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

के.वी. एएफएस बेगमपेट में कोलंबिया के श्री डेविड ओल्सोन
राष्ट्रपति और प्रवेश बंधक अनुसंधान एवं परामर्श, कांग्रेस, श्री डेविड ओल्सोन, जो भारत में शिक्षा के क्षेत्र में आर्थिक मुद्दों का अध्ययन के प्रधानाचार्य 2012 जून 28 पर केन्द्रीय विद्यालय एएफएस बेगमपेट के लिए एक यात्रा का भुगतान किया. वह विद्यालय में चार घंटे के दौरान उन्होंने जो बारहवीं और एक्स वर्गों को अलग से संबोधित के लिए था. अपने संबोधन में श्री डेविड ओल्सोन बच्चों के साथ भी परा और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की. वह शिक्षा वरीयताओं को और छात्रों के शौक में एक गहरी रुचि दिखाई. के बारे में खर्च करने के बाद विद्यालय श्री डेविड ओल्सोन में चार घंटे के बच्चों की छुट्टी ले ली.
 
डॉ. मेधाभ्रह्मपुर्कर TGT(S.Sci) के वाइस प्रिंसिपल के एसोसिएट निदेशक पाठ्यक्रम में सेवा है कि के.वी. नं 2 वायु सेना अकादमी दुन्दिगल में 08/06/12 से 22/06/12 को आयोजित किया गया था.
 
श्री रामचंद्र रेड्डी - TGT (विज्ञान) पाठ्यक्रम में सेवा कि के.वी. kanjikod, केरल में 10/06/12 से 21/06/12 को आयोजित किया गया में भाग लिया है
श्रीमती वीवीआर षिवगमिनि, श्रीमती आनंद छौदुरि, और श्रीमती हेमामालिनि रमेश PRT शिक्षक को पाठ्यक्रम में सेवा है कि केवी नंबर 1 वायु सेना अकादमी दुन्दिगल पर 17/05/12 से 28/05/12 को आयोजित किया गया में भाग लिया.